Tuesday, April 24, 2012

गुर्जरों को मिलेगा हर हाल में आरक्षण : डॉ. जितेंद्रसिंह

कैप्टन हरप्रसाद तंवर के आवास पर पहुंचे ऊर्जामंत्री डॉ.जितेंद्रसिंह, गुर्जर पटेलों से आरक्षण मसले पर की गुफ्तगू

हिंडौन सिटी/ तिघरिया. ऊर्जामंत्री डॉ. जितेंद्रसिंह ने कहा कि गुर्जरों को उनका आरक्षण हरहाल में मिलेगा और आरक्षण देने के लिए सरकार द्वारा प्रक्रिया चल रही है। ऊर्जामंत्री डॉ.जितेंद्रसिंह सोमवार शाम तिघरिया की तिलहरी ढाणी में गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैप्टन हरप्रसाद तंवर के घर गुर्जर पंच-पटेलों से आरक्षण के मसले पर बातचीत कर रहे थे। 

डॉ. जितेंद्रसिंह के कैप्टन हरप्रसाद तंवर के घर आने का कारण गुर्जरों द्वारा आरक्षण नहीं मिलने पर 3 मई से आंदोलन की दी गई चेतावनी के रूप में देखा जा रहा है। अभी हाल ही जयपुर में गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला के नेतृत्व में समिति से जुड़े पदाधिकारियों ने ऊर्जामंत्री जितेंद्रसिंह के निवास पर धरना दिया था और गुर्जरों के आरक्षण की मांग पूरी नहीं होने पर तीन मई से आंदोलन किए जाने की चेतावनी दी। जबकि संवाददाता द्वारा पूछे जाने पर ऊर्जामंत्री डॉ. जितेंद्रसिंह द्वारा तंवर के यहां आने का कारण तंवर के भतीजे प्रधान सिंह की शादी में शरीक होना बताया गया। इस दौरान ऊर्जामंत्री के साथ करौली बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता बीएल राव भी साथ थे।

कैप्टन हरप्रसाद तंवर के आवास पर आयोजित गुर्जर समाज के पंच-पटेलों को संबोधित करते हुए ऊर्जामंत्री ने कहा कि सरकार गुर्जरों को आरक्षण देने के लिए कटिबद्ध है और सरकार द्वारा आरक्षण देने के लिए प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज के लोगों को हर हाल में आरक्षण मिलकर रहेगा और वे उनके साथ है, जहां समाज का खून गिरेगा, वहां वे पीछे नहीं रहेंगे। वे समाज से अलग नहीं है, हमेशा समाज के साथ है। उन्होंने कहा कि आरक्षण मसले में 3 मई से पहले सरकार द्वारा एक बैठक बुलाई जाएगी। इसमें गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति से जुड़े पदाधिकारी, गुर्जर समाज के प्रमुख लोगों के साथ विभिन्न अधिकारियों को शामिल किया जाएगा। उसी बैठक में आरक्षण मुद्दे पर विस्तार से चर्चा करते हुए आगामी निर्णय लिया जाएगा। इस अवसर पर ऊर्जामंत्री ने तिघरिया में 33 केबी बिजली स्टेशन का निर्माण करवाने, पानी की टंकी बनवाने, तिघरिया के तिलहरी की ढाणी होते हुए जोगीन की ढाणी तक प्रधानमंत्री सड़क योजना में सड़क का निर्माण करवाए जाने की घोषणा की। गुर्जर समाज द्वारा ऊर्जामंत्री का भव्य स्वागत किया गया।

No comments:

Post a Comment

सबसे ज्यादा देखी गईं