पटेल जयंती पर गौरव यात्रा

Powered by Blogger.
अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा ने सरदार वल्लभ भाई पटेल लेवा पाटीदार गुर्जर की जयंती मनाई

 फरीदाबाद. अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा की ओर से फरीदाबाद के गाँव अनखीर में सरदार वल्लभ भाई पटेल लेवा पाटीदार गुर्जर  की जयंती मनाई गई। इस मौके पर शिव मंदिर में यज्ञ किया गया और गौरव रैली निकाली गई।
कार्यक्रम  की अध्यक्षता महासभा के राष्ट्रीय संयोजक  अनुराग चौधरी  ने की। पटेल के जीवन पर के.एल. पंजाबी द्वारा लिखी गई पुस्तक द इनडोमीटेबल सरदार पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि महासभा के पदाधिकारियों की एक टीम गुर्जरों के पौराणिक इतिहास पर कार्य कर रही है। सरदार वल्लभभाई पटेल गुर्जर क्रांतिकारी थे। महासभा के राष्ट्रीय प्रभारी विनोद तंवर ने बताया के आज हर समाज आगे बढ़ रहा है और और हमारा समाज दिनों दिन पिछड़ता जा रहा है। अगर हमें भी प्रगति करनी है तो समाज में शिक्षा को बढ़ावा देना होगा। आज हर जाति ने अपनी पार्टी बना रखी है। ऐसे में जरूरी है कि हमारे समाज की भी कोई पार्टी बनाई जाए। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे समाज को नई दिशा देने के इस अभियान में महासभासे जुडें। कपिल भडाना ने सभी युवाओ से अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा से जुडऩे का आह्वान किया। मंच संचालन अमित विधूड़ी  ने किया। अंत में सूबेदार तंवर और अनखीर गाँव के युवाओ की तरफ से शिव मंदिर पर भंडारे का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बाल स्वरुप गुर्जर  मथुरा वाले, दीपक गुर्जर, गौरव रौषा, उमेश भाटी, हरविंदर चपराना, कालू तंवर, जोगिन्दर गुर्जर, परमवीर  भडाना, अनूप बैसला, नरेश पहेलवान,  रोहित गुर्जर,  कपिल खटाना, संदीप छोक्कर, शिव कुमार चौहान, आजाद बोकन, नरेंदर तंवर , परवीन भडाना, ललित गेराठी सहित सैकड़ों युवा उपस्थित थे ।


पटेल चौक में दी श्रद्धांजलि
 कार्यक्रम के दौरान महासभा की ओर से गौरव रैली निकाली गई। यह रैली अनखीर से होते हुए एसजीएम नगर के पटेल चौक पहुंची, जहां लौहपुरुष की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। सभी युवाओ ने सरदार पटेल की मूर्ति पर पुष्प चढ़ाए और माथा टेका।

प्रतिभाओं का सम्मान

पटेल जयंती समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वाली समाज की प्रतिभाओं का भी सम्मान किया गया।  समारोह के मुख्य अतिथि और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष योगेश गूजर, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कोली, राष्ट्रीय संगठन मंत्री अजय देडा और राष्ट्रीय संगठन मंत्री कर्मवीर विधूड़ी को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्र्यक्रम फरीदाबाद लोकसभा से युवा अध्यक्ष देविंदर तंवर द्वारा किया गया था।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

सबसे ज्यादा देखी गईं