Tuesday, July 12, 2011

न मुख्यमंत्री से मिलने आए बैसला, न रणनीति का खुलासा किया

गहलोत ने कहा बैसला जब भी आएंगे उनसे मिलकर खुशी होगी
विशेष संवाददाता. जयपुर
गुर्जर प्रतिनिधिमंडल की मंत्रिमंडलीय उपसमिति से हुई वार्ता के बाद कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला सोमवार को मुख्यमंत्री से नहीं मिले और न ही उन्होंने आगे की रणनीति की घोषणा की। बैसला ने फिलहाल आंदोलन करने या न करने और सरकार से हुई वार्ता के प्रति रुख भी स्पष्ट नहीं किया है। बैसला ने पहले सोमवार को मुख्यमंत्री से मिलने के बाद आगामी रणनीति की घोषणा करने की बात कही थी।
गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रवक्ता डॉ. रूप सिंह ने बताया कि कर्नल बैसला की तबीयत खराब है और उनको मुख्यमंत्री कार्यालय से मिलने की आधिकारिक सूचना नहीं दी गई, इसलिए वे मिलने नहीं गए। जब आधिकारिक बुलावा आएगा, तब कर्नल बैसला मुख्यमंत्री से मिलने जाएंगे। उधर बैसला से मिलने के सवाल पर मुख्यमंत्री गहलोत ने एचसीएम रीपा में विश्व जनसंख्या दिवस के कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि सुना है कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है, जब भी वे जयपुर आयेंगे, उनसे मिलकर बहुत प्रसन्नता होगी।
111 मुकदमों पर कार्रवाई नहीं करेगी सरकार
गुर्जर आरक्षण आंदोलनों के दौरान गुर्जरों पर दर्ज 111 मामलों पर सरकार कोई कार्रवाई नहीं करेगी। गृह विभाग ने इन मुकदमों का परीक्षण कर इनमें कोई कार्रवाई नहीं करने का फैसला किया है। गुर्जर नेताओं ने आरक्षण आंदोलन के दौरान दर्ज सभी मामलों को वापस लेने की मांग की थी।
(दैनिक भास्कर से साभार)

No comments:

Post a Comment

सबसे ज्यादा देखी गईं