गांधीगीरी नहीं चली तो करेंगे आंदोलन

Powered by Blogger.
अखिल भारतीय गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संरक्षक रामवीर सिंह विधूड़ी टोंक में बोले, पूर्व मंत्री कालूराम गुर्जर भी थे साथ में
समाज की बैठक को संबोधित रामवीर सिंह विधूड़ी। उनके साथ हैं पूर्वमंत्री कालूराम गुर्जर
(टोंक जिला). अखिल भारतीय गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संरक्षक रामवीर सिंह विधूड़ी ने कहा कि गुर्जर विशेष आरक्षण की मांग गांधीवादी तरीके से सरकार के सामने रखेंगे। मांग नहीं मानी गई तो फिर अंदोलन  के लिए मजबूर होना पड़ेगा। इस बार आंदोलन राजस्थान तक ही सीमित नहीं रहेगा, इससे देशभर के गुर्जरों को जोड़ा जाएगा। वे शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित एक होटल में समाज की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
  उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार की नीयत गुर्जरों को विशेष आरक्षण देने के मामले में ठीक नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने यह स्पष्ट कर दिया है कि आरक्षण 50 प्रतिशत से अधिक दिया जा सकता है, ऐसे में गुर्जरों को आरक्षण देने में सरकार के सामने न तो कोई संवैधानिक मजबूरी बची है और न ही कोई बहाना। इसके बावजूद सरकार द्वारा अभी तक विशेष आरक्षण के लिए कानूनी तौर पर कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। 
मंत्री था, इसलिए मजबूरी थी
पूर्व मंत्री कालूराम गुर्जर ने कहा कि मंत्री होने के कारण वह सड़क पर आंदोलन करने उतर नहीं सकते थे, लेकिन समाज को उनके स्तीफे  से आरक्षण मिलता तो वह स्तीफा देने को भी तैयार थे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, कर्नाटक सहित कई जगह 50 प्रतिशत से अधिक आरक्षण का प्रावधान है। सरकार चाहे तो राजस्थान में भी 50 प्रतिशत से अधिक आरक्षण दे सकती है, लेकिन सरकार की मंशा ठीक नहीं है।

 बैठक में मौजूद गुर्जर समाज के लोग ।
31 अगस्त को धरने के लिए चर्चा
रामवीर सिंह विधूड़ी, पूर्व मंत्री कालूराम गुर्जर ने जिले के गुर्जर समाज के नेताओं से 31 अगस्त को जयपुर विधानसभा पर दिए जाने वाले धरने को लेकर चर्चा की। इस मौके पर विरेंद्र गुर्जर, जगदीश महुवा, राजकिशौर गुर्जर, रामदेव गुर्जर, रामलाल संडिला, मन्नालाल गुर्जर, प्रधान गुर्जर, रामावतार धाभाई, राजेश ककराला आदि मौजूद थे।

1 टिप्पणियाँ:

  • ankur says:
    August 31, 2010 at 12:37 PM

    Hi,I recently came across your blog and I have enjoyed reading.Nice blog. I thought I would share my views which may help others.I turned 41 and i have Erectile Dysfunction problem. After reading that INVIGO can cure ED,tried it. I have seen the difference. Its giving very good results and is a permanent solution. I will keep visiting this blog very often.we can reach INVIGO at WWW.invigo.in.

Post a Comment

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

सबसे ज्यादा देखी गईं