गुर्जरों का विधानसभा पर धरना 31 को

Powered by Blogger.
थानागाजी विधायक हेमसिंह भड़ाना करेंगे नेतृत्व
जयपुर. विशेष पिछड़ा वर्ग में 5 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग को लेकर गुर्जर 31 अगस्त को विधानसभा पर धरना देंगे। राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रवक्ता जयराम रावत के अनुसार धरने का नेतृत्व थानागाजी विधायक हेमसिंह भड़ाना करेंगे। गुर्जर काफी समय से विशेष पिछड़ा वर्ग में 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।
ये हैं मांगें
सरकार पुन: विधानसभा में नया विधेयक लाकर गुर्जरों का 5 प्रतिशत आरक्षण लागू करे। आरक्षण आंदोलन के दौरान गिरफ्तार हुए लोगों को जेलों से तुरंत छोड़ा जाए व अनावश्यक मुकदमे वापस लिए जाएं। आरक्षण आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों के आश्रितों को नौकरी और घायलों को मुआवजा दिया जाए। देवनारायण बोर्ड का बजट 25 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 500 करोड़ रुपए किया जाए। भारतीय सेना में गुर्जर रेजिमेंट बनाने के लिए केन्द्र सरकार को सिफारिश भेजी जाए।
रामवीर सिंह विधूड़ी 28 को टोंक आएंगे
टोंक . गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामबीर सिंह विधूड़ी शनिवार को टोंक आएंगे।  गुर्जर महासभा के प्रवक्ता जगदीश महुवा ने बताया कि उनके साथ हेमसिंह भडाना व पूर्व मंत्री कालूराम गुर्जर सहित अन्य गुर्जर नेता भी आएंगे। ये शनिवार को बाईपास स्थित एक होटल मे समाज के प्रमुख लोगों से गुर्जर समाज की विशेष आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन की रणनीती पर विचार-विमर्श करेंगे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

सबसे ज्यादा देखी गईं