नम आंखों से शहीदों को नमन

Powered by Blogger.
गुर्जर शहीदो की याद में पीपलखेडा में श्रद्धांजलि सभा
(पीपलखेडा-दौसा से राघवेन्द्र सिंह गुर्जर).  पीपलखेडा में शनिवार को गुर्जर आरक्षण आंदोलन में मारे गये गुर्जर शहीदों को हजारों लोगों ने नम आंखों से श्रद्धासुमन अर्पित किये। शनिवार सुबह से ही गुर्जर शहीद स्थल पीपलखेड़ा पर गुर्जर समाज के लोग और नेताओं का आना शुरू हुआ जो दोपहर तक जारी था। दस बजे गुर्जर आरक्षण संर्घष समिति के संयोजक  कर्नल किरोड़ी बैसला के साथ हजारों लोगों ने नम आंखो से 29 मई 2007 को आरक्षण आंदोलन में मारे गये लोगो को श्रद्धांजलि अर्पित की ।
दौसा जिला प्रमुख अजीत सिंह महवा,थानागाजी विधायक  हेमसिंह भडाना, आरक्षण संघर्ष समिति के उपाध्यक्ष कैप्टन हरप्रसाद तंवर, कैप्टन जगराम, रामसिंह प्रभाक र, उमराव डोई, पूर्व सरपंच पूरनसिंह, सूबेदार भरतसिंह, रामकिशन पीपलखेडा, विक्रम मण्डावर, भीमसिंह नांदना, रामअवतार बगडावत, गजेन्द्रसिंह खटाणा,अमरसिंह कसाना, निर्भयसिंह भोपर, राजेन्द्रसिंह पीपलखेडा, सहित हजारों लोगों ने शहीदों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की। महिलाओं ने भी शहीदों के चित्रों पर फू ल चढाए। पाटौली गांव में भी आंदोलन स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की।
समाज के हित में किया समझौता : बैसला
श्रद्धांजलि सभा में कर्नल बैसला ने कहा कि गुर्जर समाज के हित में जो समझौता सरकार से किया है। इसमें यदि कोई कमी है तो समाज का कोई व्यक्ति अगुआ बने मैं उसका साथ देने को तैयार हूं। उन्हौने कहा कि गुर्जरो को एक  प्रतिशत पचास के अन्दर अति पिछड़ा वर्ग का आरक्षण तत्काल लागू कर दिया गया है। शेष चार प्रतिशत पदों को गुर्जर समाज के बेरोजगार युवकों के  लिए सुरक्षित रखा जाएगा। कर्नल बैसला ने कहा कि गुर्जर समाज के जो नेता आज मेरे पर आरोप लगा रहे हंै वे पांच साल से कहा थे। उन्होंने कहा कि में समाज हित को ध्यान में रख कर फै सला  ले रहा हूं और कमी है तो कोई भी आगे आए मैं उसके  पीछे चलने को तैयार हूं।

मीणा समाज गुर्जरों के साथ : राजेंद्र मीणा
गुर्जर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे महवा प्रधान राजेन्द्र मीणा ने कहा कि गुर्जर समाज को पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग में मीणा समाज साथ है। मैं और दौसा सांसद किरोड़ीलाल मीणा गुर्जर समाज के आरक्षण के मामले में पूरा साथ देने को तैयार हैं।
मीणा समाज ने भी दी गुर्जर आरक्षण आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि  
बालाहेड़ी मोड़ पर मीणा समाज के लोगों ने महवा प्रधान के साथ एक  कार्यक्रम में दो मीनट का मौन रख कर गुर्जर आरक्षण आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

सबसे ज्यादा देखी गईं