भीड़ जुटाने की जिम्मेदार सौंपी

Powered by Blogger.
गाजीपुर में गुर्जरों के क्रमिक अनशन का तीसरा दिन
(दौसा जिला). आरक्षण आंदोलन को लेकर गाजीपुर में धरने पर बैठे गुर्जर नेता जयपुर कूच के मद्देनजर भीड़ जुटाने की जुगत में लग गए है। उन्होंने अपने इस अभियान में तेजी लाते हुए क्षेत्रवार जिम्मेदारियां सौंपी है। गुर्जर नेता गांवों में पहुंचकर हक की लड़ाई में समाज के प्रत्येक परिवार से शत-प्रतिशत भागीदारी की मनुहार कर जयपुर कूच का न्योता दिया। महेंद्रसिंह खेड़ला, टीकमसिंह पावटा, गजराजसिंह, अमरपुर, भरत बैसला, विजय पावटा, रामप्रताप, भगत व रामधन ठेकेदार आदि गुर्जर नेताओं ने सोलंगा के दर्जनों गांवों की जिम्मेदारी संभालते हुए ग्रामवार जनसंपर्क कर समाज के लोगों से आंदोलन व कूच में शामिल होने की अपील की। महेंद्रसिंह खेड़ला ने बताया कि समाज द्वारा प्रस्तावित जयपुर कूच व गांधीवादी अहिंसात्मक को लेकर जनसंपर्क जारी है। इसी क्रम में गत दो दिनों से जारी क्रमिक अनशन एडवोकेट भंवरसिंह के नेतृत्व में तीसरे दिन भी जारी रहा, जिसमें ५१ लोग शामिल थे।
खेतों में जुटी महिलाएं
जयपुर कूच व आंदोलन के मद्देनजर जहां गुर्जर पुरुष ग्रामीण क्षेत्रों में भीड़ जुटाने की जुगत में है। वहीं गुर्जर महिलाएं पूरे तरीके से खेत खलियानों में जुट गई, जो बैसला के निर्देशानुसार प्रस्तावित कूच से पूर्व खेतों का कार्य निपटाने को आमादा है। 
युवा निकालेंगे मोटरसाइकिल रैली
गाजीपुर में जारी महापड़ाव व अनशन में युवाओं द्वारा मोटरसाइकिल जागरूकता रैली निकाले जाने का सामूहिक निर्णय लिया गया। खेड़ला ने बताया कि रैली का समय अभी निर्धारित नहीं किया गया है। रैली में शामिल युवा गांव-गांव पहुंचकर जयपुर कूच व आंदोलन में भागीदारी की अलख जगाएंगे।
(दौसा भास्कर से साभार)

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

सबसे ज्यादा देखी गईं