देव भगवान के जयकारों से गूंजा जोधपुरिया

Powered by Blogger.
मंदिर पर ध्वजारोहण के साथ ही लक्खी मेला शुरू, देशभर से देवरा ढोकने उमड़े गुर्जर, पहले दिन समाज की प्रतिभाओं का सम्मान, 22 को होंगे  कई कार्यक्रम
(टोंक जिला ). गुर्जर समाज के आराध्य भगवान श्री देवनारायण का दो दिवसीय लक्खी मेला गुरुवार को निवाई तहसील के जोधपुरिया गांव में शुरू हुआ। मेले का शुभारंभ दोपहर 3 बजे मंत्रोच्चारण के साथ मंदिर के शिखर पर ध्वज चढ़ाकर किया गया। इस मौके पर भगवान देवनारायण की आकर्षक झांकी सजाई गई। मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष रामेश्वर पोसवाल व महामंत्री रामकिशन बहादुरपुरा ने बताया कि शाम 4 से 7 बजे तक प्रसादी वितरित की गई। शाम 7 बजे गुर्जर समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।
आज होंगे कई कार्यक्रम : मेले में शुक्रवार दोपहर गोठ दंगल, देवलोक गीत, उंट व घोड़ी दौड़ जैसी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
टोंक में प्रतिभाओं का सम्मान आज
छात्रावास में गोठों का जागरण :
देवनारायण जयंती पर गुर्जर उत्थान सेवा समिति की ओर से टोंक के गुर्जर छात्रावास में गुरुवार रात गोठों का जागरण किया गया।  22 जनवरी को दोपहर 2 बजे देव भगवान की शोभायात्रा निकाली जाएगी। गुर्जर छात्रावास से शुरु होकर शोभायात्रा कंकाली माता मंदिर पहुंचेगी। इस अवसर पर गुर्जर समाज की प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा। समिति अध्यक्ष हरीराम गुर्जर ने बताया कि सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि कर्नल करोडीसिंह बैसला होंगे। भजन संध्या में हनुमान सिंह गुर्जर, छोटादेवी गुर्जर हिंडोली बूंदी, सावण की रमझोल ढोला-मारु पार्टी के कलाकार मथरालाल गुर्जर,  सुरेश राव नृत्य एवं रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।
शोभायात्रा 24 को, कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला आएंगे
(दौसा जिला).  राजस्थान गुर्जर महासभा की बैठक 21 जनवरी को देवनारायण मंदिर स्थित वीर गुर्जर छात्रावास प्रांगण में मनफूल सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें 24 जनवरी को निकाली जाने वाली भगवान देवनारायण की शोभायात्रा पर चर्चा की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला होंगेे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

सबसे ज्यादा देखी गईं