Header Ads

Breaking News

आरक्षण के नाम पर गुर्जरों से छल कर रही है सरकार : बैसला

कैमरी में बसंत पंचमी मेले में हुई समाज की बैठक, आरक्ष्ण से पहले नई भर्ती किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दोहराई
कैमरी में बसंत पंचमी मेले में हुई गुर्जर समाज की बैठक में उपस्थित लोग।

(करौली जिला). गुर्जर आरक्षण आंदोलन संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला ने कांग्रेस सरकार पर गुर्जरों से आरक्षण के नाम पर छल करने का आरोप लगाया। बैसला ने गुर्जरों को विशेष कोटे में आरक्षण दिए बिना नई भर्ती करने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
बैसला कैमरी में भरे बसंत पंचमी मेले में हुई समाज की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गुर्जरों को ५ प्रतिशत अलग से आरक्षण देना सरकार की जिम्मेदारी, जिससे सरकार मुकर रही है। उन्होने स्पष्टï शब्दों में कहा कि बिना आरक्षण दिए नई भर्ती की तो गुर्जर समुदाय पूर्व की भांति आंदोलन करेगा।
बैठक में गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के उपाध्यक्ष कैप्टन हरप्रसाद तंवर, कैप्टन जगराम गुर्जर, विधायक रमेश चन्द मीणा, कंवर रब्बानी चेची, पूर्व विधायक हरज्ञान सिंह, पूर्व विधायक बत्तीलाल मीणा, रूपसिंह गढ़मोरा सहित दर्जनों समाज के लोगों ने भी अपनी बात कही। बैठक में हंसराज गुर्जर, दीपेन्द्रसिंह राजावत, शीशराम गुर्जर, ठाकुर अनुपसिंह, शिवचरण सिंह तुलसीपुरा, हिम्मतसिंह, सियाराम वकील, शेरसिंह गुर्जर सहित समाज के हजारों लोग उपस्थित थे।
...ऐसी मांग भी असंवैधानिक : जीआर खटाणा
मुख्य अतिथि सेवानिवृत आयकर उपायुक्त जीआर खटाना ने कहा कि गुर्जरों को आरक्षण ओबीसी वर्ग के आरक्षण में से ही संख्या के अनुपात में मिल सकता है। ५० प्रतिशत से अधिक आरक्षण देना संविधान के विरुद्ध है और इस प्रकार की मांग करना भी असंवैधानिक है। इस पर बैसला भड़क गए और कहा कि गुर्जरों को ५ प्रतिशत अलग से आरक्षण देना सरकार की जिम्मेदारी है।

No comments

सबसे ज्यादा देखी गईं