आगे बढऩे के लिए शिक्षा और राजनीतिक पावर जरूरी : खटाना

Powered by Blogger.
बसंत पंचमी पर कैमरी में जगदीश महाराज का मेला लगा
 कैमरी (राघवेन्द्र गुर्जर). प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य व गुर्जर नेता जी. आर. खटाना ने कहा कि शिक्षा और राजनीतिक ताकत के बिना कोई भी समाज आगे नही बढ सकता। वे बसतं पंचमी पर कैमरी में जगदीशजी महाराज के मेले में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। खटाना ने समाज सुधार पर विशेष बल देते हुए कहा कि आज गुर्जर समाज बहुत ही असंगठित और राजनैतिक रूप से छिन्न-भिन्न है। इसे एक रूप करने की आवश्यकता है।
हमें अपने वोट की ताकत दिखानी होगी : हरिसिंह महुआ
कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व  मुख्य सचेतक हरिसिंह महुवा ने कहा कि गुर्जर समाज के पास राजनीतिक ताकत नहीं होने के कारण बहुत पिछड़े हुए हैं। इसके हम स्वयं जिम्मेदार हैं। हमको एक साथ मिलकर राजनीतिक पार्टियों को अपने वोट की ताकत का अहसास करवाना होगा। ऐसा करने के बाद ही हमारी पार्टियों में भागीदारी बढेगी। इससे हमारा राजनीतिक अस्तित्व कायम होगा और समाज के विकास को संबल प्रदान होगा।
बेटी को पढ़ाओगे तभी समाज आगे बढ़ेगा : आभासिंह
विशिष्ट अतिथि राजस्थान विश्वविधालय की छात्रसंघ उपाध्यक्ष व युवा नेता आभासिंह डोई ने कहा आज हमारा समाज शिक्षा के क्षेत्र में बहुत पिछडा हुआ है। उसमें भी बालिका शिक्षा का स्तर सबसे कम हैै। जब तक बालिका शिक्षा को बढावा नही दिया जाएगा, तब तक शिक्षा का प्रसार नही हो सकता। एक बालिका आगे चलकर दो परिवारों में शिक्षा का दीप जलाती है। कार्यक्रम को सांसद खिलाड़ीराम, नेहासिंह डोई, कमर रब्बानी चेची, गुर्जर महासभा के प्रदेशाध्यक्ष मनफू लसिंह सहित कई नेताओं ने सबोधित किया। प्रतिवर्ष बंसत पंचमी को आयोजित होने वाले इस विशाल मेले में हजारो भक्तजन मंदिर में अर्जी लगाने आते है। सुबह से शुरू होने वाले इस मेले में दोपहर बाद महाआरती के बाद जगदीशजी महाराज की देव प्रतिमाओ को मंदिर के एक किमी.दूर जानकी माता के मंदिर प्रांगण में आयोजित होने वाली सभा में ले जाया जाता है। वहां जगदीश महाराज की माला की बोली लगाई जाती है, जो लाखों रुपये में छूटती है। इस वर्ष माला की बोली 1 लाख 51 हजार रुपए में लगाई। कार्यक्रम में पुरूषोत्तम फ ागना, नरसीराम फ ागना, महन्त कमलदास एडवोकेट, शिवचरण सरपंच, करौली जिला प्रमुख सीताराम जाँगिड, दीपेन्द्र बना, मुकुटसिंह, राजेन्द्रसिंह, सुरेन्द्र खटाना,जयवीर ङ्क्षसह सहित हजारो लोग मौजूद थे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

सबसे ज्यादा देखी गईं