Sunday, December 11, 2011

'युवा संभालें गुर्जर आरक्षण आंदोलन की कमान'

अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा के सम्मेलन कार्यकर्ताओं से अपील
जयपुर. अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा की ओर से मोतीडूंगरी रोड पर गुर्जर छात्रावास में गुर्जर सम्मेलन हुआ। इसमें बड़ी संख्या में युवा कार्यकर्ता शामिल हुए। सम्मेलन में युवाओं से गुर्जर आरक्षण आंदोलन की कमान संभालने की अपील की गई।
 महासभा के राष्ट्रीय संयोजक चौधरी अनुराग बैंसला ने कहा कि गुर्जर समाज के साथ हमेशा से अन्याय होता रहा है। दोनों ही राष्ट्रीय पार्टियां समाज के साथ खिलवाड़ कर रही हैं। इन दोनों के समय में गुर्जर समाज को एसटी का आरक्षण नहीं मिला। गुर्जर समाज के साथ भेदभाव होता आया है और होता रहेगा। इसके लिए संगठन के कार्यकर्ता देशभर के युवाओं को जागरूक कर रहे हैं और इसके खिलाफ एकजुट होने का आह्वान कर रहे हैं। समाज के नेता मुखिया गुर्जर ने कहा कि बिरादरी की आवाज का दम घोंटा जा रहा है। आरक्षण आंदोलन एसटी की मांग से शुरू हुआ था, लेकिन अब 5 प्रतिशत पर अटक गया। अब वह भी नहीं मिलेगा। गुर्जर आरक्षण का राजनीतिकरण किया जा रहा है। इस मौके पर राष्ट्रीय प्रभारी विनोद तंवर ने भी विचार व्यक्त किए। सम्मेलन में समाज में व्याप्त कुरीतियों पर चर्चा की गई। इस अवसर पर सियाराम वकील, सूबेदार जगदीश, सीताराम गुर्जर, रमेश चौधरी और धीरज दायमा भी उपस्थित थे। सम्मेलन में प्रदेशभर से युवा शामिल हुए।
प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा
सम्मेलन में प्रदेश कार्यकारिणी में कुछ नियुक्तियां दी गईं। इसमें डॉ. शैलेंद्र गुर्जर को उपाध्यक्ष, नरेंद्र अंबावत को संगठन मंत्री, हरवीर सिंह तोमर को प्रदेश महासचिव, बृजमोहन को प्रदेश महामंत्री, एडवोकेट अजय गुर्जर को कानून मंत्री, जगदीश गुर्जर को प्रदेश सचिव बनाया गया।

2 comments:

  1. Good news Gurjar samaj ke.
    Note-bagdawat.com par aap shree dev naranyan ko photu lagay..
    Manraj Gurjar

    ReplyDelete
  2. jay shree devnarayan bagwan ke,
    Manraj Gurjar Hostal jaipur

    ReplyDelete

सबसे ज्यादा देखी गईं