Friday, November 18, 2011

5% आरक्षण का मुद्दा हल होने तक सरकार से कोई बात नहीं : बैसला

गुर्जर प्रतिनिधिमंडल की सरकार के साथ बातचीत में नहीं निकला कोई हल
जयपुर. गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला ने सरकार को चेताया है कि एसबीसी के पांच प्रतिशत आरक्षण के हल होने तक और किसी मुद्दे पर कोई बातचीत नहीं होगी। बैसला गुर्जर प्रतिनिधिमंडल की सरकार के साथ हुई बैठक के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 20 नवंबर को भांडारेज में महापंचायत होगी।
 गुर्जर सरकार समझौते की समीक्षा के लिए गुरुवार को सचिवालय में हुई बैठक में गुर्जर प्रतिनिधिमंडल ने पांच प्रतिशत आरक्षण के लिए सर्वे अब तक पूरा नहीं होने पर रोष जताया। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि सरकार के साथ हुए समझौते की समय सीमा पूरी होने के बाद भी सर्वे पूरा नहीं होने से समाज को आरक्षण का लाभ नहीं मिल पाएगा। समाज अब चुप नहीं बैठेगा।
 ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वे पूरा :  बैठक में मुख्य सचिव एस अहमद और प्रमुख गृह सचिव जीएस संधु ने गुर्जर प्रतिनिधियों से सर्वे का काम पूरा होने तक इंतजार करने को कहा। सर्वे का काम कर रही एजेंसी विकास अध्ययन संस्थान ने ग्रामीण क्षेत्रों में का सर्वे कर लिया है, अब शहरी क्षेत्रों का बचा है। इस काम में करीब 45 से 60 दिन का समय लगेगा। सर्वे पूरा होने देना चाहिए ताकि एसबीसी के आरक्षण को हाईकोर्ट में सही ठहराया जा सके। गुर्जरों के लंबित मुकदमों, देवनारायण बोर्ड के गठन में देरी और देवनारायण योजना के साथ बजट में गुर्जर बहुल क्षेत्रों के लिए की गई घोषणाओं की प्रगति पर भी चर्चा हुई।

No comments:

Post a Comment

सबसे ज्यादा देखी गईं