Header Ads

Breaking News

गुर्जर आरक्षण पर सरकार गंभीर नहीं: बैंसला

निधारा, कानसिंह के बाग में गुर्जर सरदारी महापंचायत

बाड़ी. गुर्जर महासभा के कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि गुर्जर समाज शिक्षा के अभाव के कारण पिछड़ रहा है। हमें अपने बच्चों को शिक्षा पर पूरे मनोयोग के साथ तैयारी करानी होगी। क्योंकि आने वाला समय कंप्यूटरीकृत है।
कर्नल बैंसला बुधवार को उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत निधारा स्थित कानसिंह के बाग में गुर्जर सरदारी महापंचायत को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज काफी समय से आरक्षण की मांग को लेकर संघर्षरत है, लेकिन राज्य सरकार इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि इस संघर्ष के बाद 5 प्रतिशत आरक्षण की सफलता मिली थी, लेकिन एक प्रतिशत ही आरक्षण लागू हो सका। जो गुर्जर समाज के लिए नाकाफी है।
कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि आरक्षण संघर्ष के दौरान मारे गए समाज के लोगों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। राज्य सरकार ने नवम्बर माह तक का समय मांगा था, आगे की रणनीति हम सब को मिलकर तय करनी होगी। उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज को आरक्षण नहीं देने पर पूरे राजस्थान में आंदोलन का बिगुल पुन: बजाना होगा।
गुर्जर महापंचायत में पूर्व जिला प्रमुख दुर्ग सिंह अंधाना, पूर्व प्रधान पूरनसिंह गुर्जर, सरपंच दामोदर गुर्जर, कुलराज सिंह आदि ने आरक्षण मुद्दे पर अपने विचार रखे। यह महापंचायत दोपहर एक बजे से शुरू हुई जो शाम चार बजे तक चली। इससे पहले कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला सहित महापंचायत में प्रदेशभर से आए अतिथियों का माल्यार्पण व साफा बांध कर स्वागत किया गया। इस मौके पर जिलेभर के गुर्जर समाज के काफी संख्या में नागरिक मौजूद थे।
(दैनिक भास्कर से साभार)

No comments

सबसे ज्यादा देखी गईं