भगवान देवनारायण पर डाक टिकट जारी

Powered by Blogger.
केंद्रीय संचार राज्यमंत्री सचिन पायलट ने किया लोकार्पण
आसींद (भीलवाड़ा). केंद्रीय संचार राज्यमंत्री सचिन पायलट ने गुर्जर समाज के आराध्य देव भगवान देवनारायण पर जारी किए गए पांच रुपए के डाक टिकट का लोकार्पण किया।
नगरपालिका की ओर से भादवी छठ पर आयोजित सवाई भोज मेले में आयोजित समारोह में पायलट ने कहा कि प्रजातंत्र में गरीब किसान का लड़का कुर्सी पर बैठे तभी सरकार का सपना पूरा होगा। सरकार समाज की महान विभूतियों के नाम पर डाक टिकट जारी करती रहेगी, ताकि नई पीढी़ भी उनके बारे में वाकिफ  हो। उन्होंने सात सितंबर को करनाल में वीर तेजाजी महाराज पर डाक टिकट जारी करने की जानकारी दी। समारोह में ऊर्जामंत्री डॉ. जितेंद्रसिंह ने राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई। वन, पर्यावरण एवं खनिज राज्यमंत्री रामलाल जाट ने लोक देवता पर डाक टिकट जारी करने को अच्छी पहल बताया। विधायक रामलाल गुर्जर ने सवाई भोज के नाम से पोस्ट ऑफिस खोलने, बीएसएनएल की सेवा दुरुस्त करने की मांग की। उन्होंने बिजली आपूर्ति की समस्या भी बताई। कार्यक्रम को महंत भूदेवदास महाराज, पूर्व विधायक लक्ष्मीलाल गुर्जर, विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष देवेंद्रसिंह, नगरपालिका अध्यक्ष हगामीलाल मेवाड़ा, ब्लॉक अध्यक्ष छोगालाल गुर्जर, राजेश पायलट ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनसुख सिंह, धीरज गुर्जर, रामप्रसाद धाबाई, आदि ने संबोधित किया।

पायलट ने आचार्य महाश्रमण के दर्शन किए

केलवा (राजसमंद). केंद्रीय संचार राज्यमंत्री सचिन पायलट ने धर्मसभा में आचार्य महाश्रमण के दर्शन किए। इ दौरान उन्होंने आचार्य के आशीर्वचन भी सुने।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

सबसे ज्यादा देखी गईं