Monday, January 10, 2011

मुस्लिम गुर्जरों को भी मिले आरक्षण

कांग्रेस विधायक राजेंद्र बिधूड़ी ने गुर्जर सम्मेलन में कहा, आंदोलन के सभी मुकदमे बैसला पर लगें, बाकी गुर्जरों के मुकदमे वापस हों 





जयपुर . कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह विधूड़ी ने मुस्लिम गुर्जरों को भी विशेष पिछड़ा वर्ग (एसबीसी) मे शामिल करने की मांग की है। बिधूड़ी ने रविवार को यहां जालूपुरा आवास पर बुलाए गए गुर्जर सम्मेलन में कहा कि सरकार को गुर्जरों और एसबीसी में शामिल जातियों के साइंटिफिक डाटा सर्वे का काम जल्द शुरू करना चाहिए ताकि पांच प्रतिशत आरक्षण का लाभ जल्द मिल सके। मुस्लिम गुर्जरों को भी एसबीसी में शामिल किया जाए।
बिधूड़ी ने कहा, आंदोलनकारी गुर्जरों पर लगे सभी मुकदमे वापस लिए जाएं और आंदोलन के सभी मुकदमे कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला पर लगाए जाएं। बैसला ने भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा और जनता ने उनको नकार दिया। वे राजनीतिक व्यक्ति हैं और राजनीतिक हितों के लिए समाज को इस्तेमाल करना ठीक नहीं है।  बिधूड़ी के गुर्जर सम्मेलन को शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है। बिधूड़ी के विधानसभा क्षेत्र बेगूं से बड़ी तादाद में गुर्जर समाज के अलावा भी अन्य समाजों के लोग और पदाधिकारी सम्मेलन में शामिल हुए। कांग्रेस विधायक रघु शर्मा और प्रतापसिंह खाचरिवास भी इस सम्मेलन में शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment

सबसे ज्यादा देखी गईं