72 गुर्जरों की मौत मामले में भी हो सीबीआई जांच: : पोसवाल

Powered by Blogger.
पथिक सेना संगठन ने कहा, सोहराबुद्दीन और दारासिंह एनकाउंटर पर सीबीआई जांच तो गुर्जरों की मौत भी किसी एनकाउंटर से कम नहीं, सुनियोजित योजना के तहत चलाई गोलियां
जयपुर. सोहराबुद्दीन एनकाउंटर को लेकर मचे बवाल के बीच पथिक सेना संगठन ने गुर्जर आंदोलन के दौरान मारे गए 72 गुर्जरों की मौत के जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग उठा दी है। संगठन का कहना है कि गुर्जरों की मौत किसी एनकाउंटर से कम नहीं है। राज्य सरकार को तत्काल इस मामले में सीबीआई जांच बिठानी चाहिए, जिससे गुर्जर समाज एवं मृतकों के परिजनों को न्याय मिल सके।
पथिक सेना संगठन के प्रदेश कार्यालय में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महावीर पोसवाल ने कहा कि सरकार राजनीति के कारण सोहराबुद्दीन एनकाउंटर पर सीबीआई जांच में उतावली है, लेकिन गुर्जरों की मुख्य मांग पर मौन है। यह दोहरा मापदंड किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पोसवाल ने आरोप लगाया कि विवादास्पद अधिकारियों एवं राजनेताओं की सुनियोजित योजना से गुर्जरों का कत्ले आम किया गया। पुलिस के सामने गुर्जरों को जिंदा जलाया गया, लेकिन नामजद होते हुए भी अपराधी खुले में घूम रहे हैं। यदि सरकार ने इस मामले में जल्द ही कोई फैसला नहीं किया तो आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

सबसे ज्यादा देखी गईं