Wednesday, August 04, 2010

5% आरक्षण से नीचे कुछ भी मंजूर नहीं

राजस्थान गुर्जर आरक्षण समिति की जयपुर के अजमेर रोड स्थित होटल डायना में हुई बैठक, वक्ताओं ने सरकार पर साधा निशाना, कहा-एक प्रतिशत आरक्षण मीठी गोली
जयपुर. राजस्थान गुर्जर आरक्षण समिति की मंगलवार को अजमेर रोड स्थित होटल डायना में हुई बैठक में वक्ताओं ने गुर्जर आरक्षण मामले में सरकार के रवैये पर नाराजगी जताते हुए एक प्रतिशत आरक्षण को मीठी गोली बताया। उन्होंने साफ शब्दों में कहा-हमें पांच प्रतिशत आरक्षण से नीचे कुछ भी मंजूर नहीं।
विधायक हेमसिंह भडाणा की अध्यक्षता में हुई बैठक की शुरुआत में प्रदेशभर से आए गुर्जर समाज के लोगों से आरक्षण आंदोलन की आगे की रणनीति पर राय मांगी गई। इसमें ज्यादातर लोगों की राय थी कि लोगों के बीच जाकर आरक्षण मामले में फैली भ्रांतियों को दूर किया जाए ताकि वे इस आंदोलन से मन से जुड़ सकें। इसके बाद बैठक में समिति के संरक्षक रामवीर सिहं विधूड़ी, पूर्व मंत्री नाथूसिंह गुर्जर, पूर्व महापौर शील धाभाई, पूर्व जिला प्रमुख रामगोपाल गार्ड, पूर्व विधायक दाताराम गुर्जर, अमरसिंह कसाना, अलकासिंह ने अपने विचार रखे।
ये निर्णय लिए गए
1. कोर्ट में चल रहे आरक्षण मामले में मजबूती से समाज का पक्ष रखा जाए।
2. विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा के बाहर धरना दिया जाए।
3. देशभर के गुर्जरों को दिल्ली में एकत्रित कर रैली निकाली जाए
ये सुझाव भी आए
1. गुर्जर छात्र-छात्राओं को दी जाने वाली छात्रवृत्ति में सरकारी नौकर और आय सीमा का अड़ंगा क्यों? छात्रवृत्ति के लिए बस इतना हो कि वह गुर्जर हो।
2. अभी समाज के लोग खेती बाड़ी में जुटे हैं, इसलिए अभी बड़ा आंदोलन करने का उपयुक्त समय नहीं है। इस समय का सदुपयोग कोर्ट में चल रहे मामले में मजबूती से समाज का पक्ष रखने में किया जाए।
3. सोनिया व राहुल गांधी से मिलकर उनके सामने समाज की मांग रखी जाए।
4. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर उनकी मंशा जानी जाए कि वे गुर्जरों को आरक्षण देना चाहते हैं या नहीं।
5. लालसोट कांड की जांच सीबीआई से करा कर दोषियों को पकडऩे की मांग भी प्रमुखता से उठाई जाए।
6. आंदोलन के दौरान किसी भी तरह के कानूनी पचड़े में फंसने या शारीरिक नुकसान होने पर पीडि़त का हर कदम पर साथ देने का आश्वासन आंदोलन की कमान संभाल रहे नेता दें।
प्रेसवार्ता बुधवार को
गुर्जर आरक्षण समिति की प्रेसवार्ता बुधवार को अजमेर रोड स्थित होटल डायना में दोपहर एक बजे होगी। इसमें समिति के संरक्षक रामवीर सिंह विधुड़ी, अध्यक्ष हेमसिंह भडाना सहित अन्य गुर्जर नेता मीडिया से रूबरू होंगे।

No comments:

Post a Comment