छात्र राजनीति पर फिल्म बनाएंगे आनंद खटाना

Powered by Blogger.
एक नामी प्रोडक्शन हाउस से नौकरी छोड़कर आए हैं निर्देशक, फिल्म का नाम है रणभूमि, बदला जा सकता है टाइटल
शिवराज गूजर
अच्छी खासी नौकरी चल रही थी मजे से। एक दिन अचानक मन ने कहा-कुछ अलग करते हैं। खुद का। बस फिर क्या था इस्तीफा दिया और आ गया गांव। दिमाग में कई दिनों से एक स्क्रिप्ट चल रही थी, उसी पर काम शुरू कर दिया। अब फिल्म के लिए स्क्रिप्ट भी तैयार है और मैं भी। जल्द ही फिल्म फ्लोर पर होगी। यह कहना है बालाजी टेली फिल्म्स की नौकरी छोड़कर फिल्म बनाने उतरे आनंद खटाना का। वे जयपुर में अपनी फिल्म रणभूमि के लिए लोकेशन हंट करने आए थे। इस दौरान राजस्थानी सिनेमा डॉट टीके से उन्होंने अपनी फिल्म से जुड़ी बहुत सी बातें शेयर कीं।
आपकी फिल्म का सब्जेक्ट क्या है?
मेरी फिल्म छात्र राजनीति पर बेस्ड है। हालांकि सभी यही कहते हैं, लेकिन फिर भी मेरी फिल्म हटकर होगी। मेरा प्रस्तुतिकरण बिल्कुल अलग होगा। कॉलेज में राजनीति करने वाले छात्र जब देश की राजनीति में उतरते हैं यह उनके जीवन को किस प्रकार प्रभावित करती है और कैसे वे इसमें रहते हुए अपने लोगों के लिए कुछ कर गुजरते हैं, यही मेरी कहानी है।
आपने फिल्म का विषय छात्र राजनीति ही क्यों चुना?
देखिए सबसे पहला काम आदमी वही करता है जिसे करने का उसे तजुर्बा हो।   अभी कॉलेज छोड़ मुझे कोई ज्यादा समय नहीं बीता है। वहां की राजनीति और वहां का माहौल मेरी यादों में यूं का यूं बसा है। ऐसे में मैं छात्रों की भावनाओं को बखूबी समझ सकता हूं। देखा जाए तो यह मेरा भोगा यथार्थ है।
राजस्थानी में ही फिल्म बनाने की क्यों सोची?
मेरा गांव राजस्थान बोर्डर पर है। हरियाणा में होने के बावजूद हम राजस्थान से ज्यादा जुड़े हुए हैं। ऐसे में जब मैने फिल्म बनाने की सोची तो राजस्थानी भाषा ही सबसे पहले मेरे जहन में आई। हां, मैंने हिंदी का टच देकर इसे थोड़ी ब्रॉड बनाने की कोशिश की है। मैं चाहता हूं कि हमारा रीजनल सिनेमा विश्वस्तर पर पहचान बनाए। जैसे तमिल, भोजपुरी या अन्य सिनेमा जाना जाता है वैसे ही राजस्थानी सिनेमा को भी देखा जाए।
क्या-क्या तैयारियां कर चुके हैं?
प्री-प्रोडक्शन का काम पूरा हो चुका है। लोकेशन भी मैं हंट कर चुका हूं। मुख्य भूमिकाओं में तीन युवा हैं। इनमें से एक मैं फाइनल कर चुका हूं। एक के लिए इमरान खान कोहरी से बात चल रही है। बाकी कलाकारों के चयन के लिए में 21 जून के बाद ऑडिशन लेने जयपुर आउंगा। शूटिंग पूरी राजस्थान में ही होगी। जहां तक संभव होगा कलाकार भी सारे ही राजस्थान से ही होंगे।

1 टिप्पणियाँ:

  • LAKHAN says:
    June 23, 2010 at 8:40 PM

    Hello sir mai bhai aap kya sath mai kaam karna chata hu plz apna cont. number de

    lakhan patel
    9649220049

Post a Comment

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

सबसे ज्यादा देखी गईं