Saturday, June 12, 2010

सरकार से समझौता एकल व्यक्ति का

राजस्थान गुर्जर आरक्षण समिति के अध्यक्ष हेमसिंह भड़ाना ने कहा गुर्जरों को 5 प्रतिशत आरक्षण अलग से दिया जाए वो भी 50 प्रतिशत के अंदर, 16 को प्रदर्शन कर देंगे ज्ञापन, एक माह में आरक्षण नहीं मिला तो आंदोलन


(करौली जिला). राजस्थान गुर्जर आरक्षण समिति के अध्यक्ष हेमसिंह भड़ाना ने कहा कि आरक्षण के मामले में गुर्जरों में कोई मतभेद नहीं है। सरकार से आरक्षण के संदर्भ में किया गया समझौता एकल व्यक्ति का था, जिसके अनुसार अलग से गुर्जरों को ५ प्रतिशत आरक्षण मिलना मुश्किल ही नहीं असंभव है।  इसलिए गुर्जर फिर आंदोलन करेंगे। वे कैमरी में देवनारायण मंदिर के पास हुई १२ खटाना गांवों के पंच-पटेलों की बैठक में समाज के लोगों को संबोधित कर रहे थे।
भड़ाना ने कहा कि गुर्जर समुदाय आरक्षण के लिए ७२ सपूतों को बलिदान कर चुका है। इस लिए बिना आरक्षण मिले चुप नहीं बैठ सकता। उन्होने बताया कि ५० प्रतिशत के अंदर ही ५ प्रतिशत आरक्षण मांग ३० सदस्यीय कौर समिति के नेतृत्व में उठाई जाएगी। इसके तहत १६ जून को प्रत्येक जिला मुख्यालय पर प्रात: १० बजे से दोपहर २ बजे तक धरना दिया जाएगा। इसके बाद राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर महाराष्ट्र की तर्ज पर गुर्जरों को ५ प्रतिशत अलग से आरक्षण दिए जाने की मांग रखेंगे। एक माह में सरकार ने आरक्षण लागू नहीं किया, आंदोलन किया जाएगा। गुर्जर महापरिषद् के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमरावसिंह  डौई, राज. गुर्जर आरक्षण समिति के संरक्षक अमरसिंह कसाना ने भी लोगों को संबोधित किया। बैठक में राजस्थान गुर्जर आरक्षण समिति प्रदेश महामंत्री भाजपा (ओबीसी) जयराम, आर.डी. गिरधरपुर, नाहरसिंह, शीशराम, सियाराम, हरस्वरूप, बत्तू, रूपसिंह, देशराज, हरिमोहन, विजय, हरप्रसाद सहित १२ गांवों के पंच-पटेलों ने भाग लिया।

No comments:

Post a Comment

सबसे ज्यादा देखी गईं