50% के भीतर ही मिले 5% आरक्षण

Powered by Blogger.
राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति की शाहपुरा  में हुई बैठक
(जयपुर जिला-शाहपुरा). बैसला का सरकार के साथ किया गया समझौता हमें मंजूर नहीं है। गुर्जरों को 50 प्रतिशत के भीतर ही पांच प्रतिशत आरक्षण दिया जाए। 
यह निर्णय राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारियों की शाहपुरा की कृषि मंडी के पास जिला प्रमुख  राम गोपाल गार्ड की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।  बैठक में रामगोपाल गार्ड ने बताया कि समिति १६ जून को ६ सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशव्यापी धरना दिया जाएगा। इससे पूर्व जागरूकता पोस्टर का विमोचन भी किया गया। बैठक में राजस्थान गुर्जर महासभा विराटनगर के तहसील अध्यक्ष मुकेश सिन्धु, शाहपुरा के छीतरमल खरलवा, सुरेश खटाना, सेठ गिरधारीलाल, रघुवीर सराधना, पोखरमल, मोहनलाल बागड़ी सहित कई पदाधिकारी व अन्य लोग मौजूद थे।
क्या है 6 सूत्री मांगपत्र में : मांगपत्र में पांच फीसदी आरक्षण देने, मुकदमे वापस लेने, जेलों में बंद गुर्जरों को रिहा करने, घायलों को १०,००० रुपए प्रतिमाह पेंशन करने,  देवनारायण विकास बोर्ड के लिए ५०० करोड़ रुपए  प्रदान करने व भारतीय सेना में गुर्जर रेजिमेंट की स्थापना के लिए राज्य सरकार की ओर से केन्द्र सरकार को सिफारिश भेजने की मांग की गई है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

सबसे ज्यादा देखी गईं