Monday, April 26, 2010

आरक्षण पर सरकार की मंशा साफ: पायलट

 जयपुर के पायलट भवन में सचिन पायलट ने इसरानी कमेटी के समक्ष समाज का पक्ष रखने को लेकर समाज के प्रमुख लोगों की राय जानी
दिल्ली स्थित राजस्थान हाउस में सचिन पायलट ने गुर्जर मसले पर हाई कोर्ट के आदेश पर गठित कमेटी के अध्यक्ष इंद्रसेन इसरानी से मुलाकात की। करीब एक घंटे चली मुलाकात में पायलट ने गुर्जर आरक्षण की वैधानिक स्थिति और इस मसले के हल पर चर्चा की। 
...........................................................................................

जयपुर. केंद्रीय संचार व आईटी राज्य मंत्री सचिन पायलट ने रविवार को यहां झालाना में पायलट भवन में गुर्जर आरक्षण मसले पर इसरानी कमेटी के समक्ष समाज का पक्ष रखने को लेकर राज्यभर से आए समाज के प्रमुख लोगों की राय जानी। उन्होंने कहा कि आरक्षण पर सरकार का रुख सकारात्मक है और पहले दिन से ही गुर्जर समाज और सरकार के बीच सौहार्दपूर्ण वातावरण में चर्चा हो रही है। पिछली सरकार के समय हुए आंदोलन में खून खराबा हुआ, लेकिन इस बार सरकार के रुख के कारण समाज का रास्ता खुला है।
उन्होंने कहा कि गुर्जर आरक्षण पर राज्य सरकार की मंशा साफ है। हाई कोर्ट के स्टे पर सरकार अब मजबूती से अपना पक्ष रखेगी। पायलट का दिन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर इस मुद्दे पर चर्चा का कार्यक्रम था, लेकिन उनके पीसीसी में जिलाध्यक्षों की बैठक में व्यस्त होने से मुलाकात नहीं हो सकी। बाद पायलट ने गहलोत से फोन पर चर्चा की। समाज के प्रमुख लोगों से चर्चा के बाद पायलट दिल्ली चले गए।

No comments:

Post a Comment

सबसे ज्यादा देखी गईं