Wednesday, March 24, 2010

बैसला ने आंदोलन टालने का प्रस्ताव ठुकराया

कहा, गुर्जरों की अंतिम मांग 5 प्रतिशत आरक्षण है। वो पूरी हो तभी टलेगा आंदोलन, करौली कलेक्टर व एसपी पहुंचे थे सरकार का प्रस्ताव लेकर
गाजीपुर महापड़ाव का दूसरा दिन
(करौली जिला). कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला ने सरकार का आंदोलन टालने का प्रस्ताव ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि गुर्जरों की अंतिम मांग 5 प्रतिशत आरक्षण है। सरकार उसे पूरा करें तो ही आंदोलन को टाल सकते है।
गुर्जरों के 26 मार्च को जयपुर कूच की घोषणा को देखते हुए कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला को मनाने करौली कलेक्टर नीरज के. पवन व एसपी महेन्द्र सिंह बुधवार सुबह उनके हिंडौन में वर्धमाननगर स्थित आवास पर पहुंचे थे। करीब सवा घंटे तक बंद कमरे में तीनों ने बातचीत की।
बाहर आने के बाद बैसला ने बताया कि कलेक्टर और एसपी ने उन्हें सरकार की ओर से बताया कि सरकार 80 हजार पदों में से उनके हक के अनुसार 5 प्रतिशत पद हाईकोर्ट का फैसला आने तक आरक्षित रखने को तैयार है, लेकिन मैंने इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया। गुर्जरों की अंतिम मांग 5 प्रतिशत आरक्षण की है। सरकार उसे पूरा करें तो ही आंदोलन को टाल सकते हंै।  दूसरी ओर कलेक्टर नीरज के. पवन ने बताया कि वे वार्ता सकारात्मक रही और उसके सुखद परिणाम आने की उम्मीद है।

No comments:

Post a Comment

सबसे ज्यादा देखी गईं