एकजुटता ही दिला सकती है हक

Powered by Blogger.
दौसा के देव मंदिर परिसर में हुई गुर्जर समाज की बैठक में आरक्षण के मसले पर बोले वक्ता
(दौसा जिला). आरक्षण के लिए सियासी ताकत बहुत जरूरी है और इसके लिए समाज को एकजुट होना होगा। यह कहना था, दौसा के देव मंदिर परिसर में 24 जनवरी को राजकुमारी गुर्जर की अध्यक्षता में हुई गुर्जर समाज की सभा में वक्ताओं का।
पूर्व विधायक रामवीर सिंह विधूड़ी ने कांग्रेस व भाजपा में मौजूद गुर्जर समाज के नेताओं से अपील की कि वे दोनों पार्टियों की समाज के प्रति धारणा में बदलाव लाएं। गुर्जरों से 5 प्रतिशत आरक्षण के लिए किए गए वादे को निभाएं। सभा को कमर रब्बानी चेची, दिल्ली के डीसीपी भैरोंसिंह गुर्जर, पूर्व प्रधान शोभना गुर्जर, जिलाध्यक्ष मनफूल सिंह, मदन लोहिया, गिरिराज घुरैया, मीठालाल व रामकिशन बैनाड़ा आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर रामचेतन महाराज, फतेहसिंह डोई, मनोज चौधरी, हरदेव सिंह खैरवाल, मानसिंह बुर्जा, हिम्मत सिंह व घीसालाल रावत सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे।
देव भगवान की शोभायात्रा निकाली


देवनारायण जयंती पर 24 जनवरी को गुर्जर समाज की ओर से शोभायात्रा निकाली गई। सुबह देवनारायण मंदिर से गाजे—बाजे के साथ शोभायात्रा शुरू हुई, जो दौसा खुर्द, फलसे वाले बालाजी, पुराना अनाज बाजार, गांधी चौक, बरकत तिराहा, लालसोट रोड, गांधी तिराहा, आगरा रोड होते हुए गुजरी। मार्ग में जगह—जगह तोरण द्वार लगाए गए। लोगों ने पुष्प वर्षा कर भगवान देवनारायण की आरती उतारी। रथ में भगवान देवनारायण की झांकी सजाई गई।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

Gadget

This content is not yet available over encrypted connections.

सबसे ज्यादा देखी गईं