Saturday, December 31, 2011

सोनिया गांधी को लूगड़ी ओढ़ाएंगे गुर्जर!

जिला गुर्जर समाज की देवनारायण मंदिर में हुई बैठक में लिया निर्णय

अजमेर.जिला गुर्जर समाज आरक्षण का आश्वासन सरकार को याद दिलाने के लिए गेगल गांव में 7 जनवरी को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को लूगड़ी भेंट करने का कार्यक्रम आयोजित करेगा। यह निर्णय शुक्रवार को जिला गुर्जर समाज की देवनारायण मंदिर में आयोजित बैठक में लिया गया। 
किशन गुर्जर ने समिति की ओर से प्रस्ताव दिया कि शांतिपूर्ण आंदोलन के तहत समाज की मांगों को यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी को पहुंचाने के लिए समाज ने लूगड़ी भेंट करने का कार्यक्रम आयोजित किया है। 
7 जनवरी को जिले के हर गुर्जर गांव से प्रतिनिधि लूगड़ी लेकर गेगल गांव पहुंचेंगे। गेगल में प्रतीकात्मक रूप से महिलाओं को सोनिया गांधी के वेश में तैयार किया जाएगा। इस प्रकार सोनिया गांधी की वेशधारी महिलाओं को गुर्जर प्रतिनिधि लूगड़ियां ओढ़ाएंगे। 
लूगड़ी भेंट करने के लिए निकटवर्ती गांव घूघरा, भूडोल, माकड़वाली, नारेली. रसूलपुरा, कल्याणीपुरा, बालूपुरा, सांवतसर, कायड़, चाचियावास, हासियावास को आयोजक गांव घोषित किया गया है। बैठक में महादेव नेकाड़ी, लक्ष्मण, गोपीकिशन, सुघर सिंह, राजेश भडाणा,सुरेश भडाणा, रमेश धाभाई, महावीर गुर्जर आदि ने भाग लिया।
(source : bhaskar.com)

No comments:

Post a Comment

सबसे ज्यादा देखी गईं