Wednesday, August 03, 2011

अब कंवरपाल गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष

महासभा के पदाधिकारियों ने 10 जुलाई को चुने गए मनफूल सिंह के निर्वाचन को प्रदेशाध्यक्ष रामगोपाल गार्ड के हवाले से अवैध बताया, मनफूल सिंह ने कहा फैसला मान्य नहीं


दौसा जिला. राजस्थान गुर्जर महासभा के पदाधिकारियों ने 20 दिन पहले चुने गए मनफूल सिंह के निर्वाचन को प्रदेशाध्यक्ष रामगोपाल गार्ड के हवाले से अवैध बताते हुए कंवरपाल को जिलाध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया है। उधर मनफूल सिंह का कहना है कि दौसा जिला गुर्जर महासभा किसी भी संगठन से जुड़ी नहीं है। समाज के लोगों ने प्रत्यक्ष रूप से उन्हें जिलाध्यक्ष चुना है। कैलाई में जिलाध्यक्ष का निर्वाचन मान्य नहीं है। पर्यवेक्षक फतेहसिंह डोई द्वारा उनका चुनाव निरस्त किए जाने की घोषणा गलत है।
पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुए चुनाव
गुर्जर समाज के जिलाध्यक्ष के चुनाव को लेकर रविवार (३१ जुलाई ) को देवनारायण मंदिर कैलाई में संभागीय संगठन प्रभारी अमरसिंह कसाना व प्रदेश चुनाव पर्यवेक्षक फतेह सिंह डोई, देवनारायण, रंगलाल, विजयसिंह डोई की मौजूदगी में बैठक हुई। बैठक में उक्त पदाधिकारियों ने कहा कि राजस्थान गुर्जर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रामगोपाल गार्ड ने जिलाध्यक्ष के पद पर 10 जुलाई को दौसा में चुने गए मनफूल सिंह के निर्वाचन को अवैध करार दिया है। प्रदेशाध्यक्ष ने इस संबंध में पत्र भेजा है, जिसमें बताया कि महासभा की ओर से अभी तक जिलाध्यक्ष के चुनाव नहीं कराए हैं। प्रदेश संगठन प्रभारी की शिकायत पर फतेहसिंह डोई, देवनारायण, रंगलाल, विजयसिंह डोई को चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। बैठक में पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में पांचों ब्लाकों के सैकड़ों लोगों ने जिलाध्यक्ष पद पर सर्वसम्मति से कंवरपाल गुर्जर को निर्वाचित घोषित किया। उपाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह तूंगड़, रामसिंह चंदेल, श्रवणसिंह सूबेदार, आरामसिंह, लल्लूराम पोसवाल, महामंत्री जयसिंह कोली को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
ये भी रहे मौजूद
इस दौरान मानसिंह बुर्जा, मुकेश कसाना, बच्चूसिंह, सुरजन, रघुवीर, पदमसिंह, गिरिराज घुरैया, रामकिशन, मुकेश माल, धारासिंह, धर्मसिंह, चतरसिंह, मानसिंह, कैलाश, रामधन, हरिमोहन, पृथ्वीराज, रामचंद्र खूंटला, मोतीसिंह, हरचंदा, मुकेश, लाखनसिंह, आरामसिंह, सुगनसिंह, रामेश्वर, सुआलाल, सुरज्ञान, लादूराम, मानसिंह, गिरिराज, राजाराम, प्रहलाद घुरैया आदि मौजूद थे।
मंदिर में 32 कमरों के निर्माण की घोषणा
उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह तूंगड़ ने 11 हजार, विजय सिंह ने 11 हजार, फतेहसिंह डोई ने कैलाई मंदिर प्रांगण में 32 कमरे निर्माण कराने की घोषणा की।

No comments:

Post a Comment

सबसे ज्यादा देखी गईं