Sunday, April 18, 2010

अब लगता है आरक्षण मिल जाएगा : बैसला

तीसरे दौर की वार्ता आज सुबह 10 बजे
जयपुर . मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वार्ता के बाद गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला ने सरकार के आश्वासन पर भरोसा जताया है। देर रात मुख्यमंत्री से पहले दौर की वार्ता के बाद बाहर आए कर्नल बैसला ने बताया कि मुख्यमंत्री से सौहार्दपूर्ण वातावरण में चर्चा हुई है और जो आश्वासन मिला है, उससे लगता है कि हमारी आशाओं का आसमान खुल गया है। इत्तेफाक से शनिवार को मुख्यमंत्री निवास पर बातचीत के कुछ क्षण भी खुले आसमान तले लॉन में भी बीते।
हालांकि बैसला ने यह भी कहा कि सरकार से जब तक लिखित में आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता और तब तक महापड़ाव व आंदोलन जारी रहेगा। गुर्जर नेता डॉ. रूपसिंह के अनुसार रविवार सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री से फिर बातचीत होगी। इस अंतिम दौर की वार्ता में समझौते के प्रारूप को अंतिम रूप दिया जाएगा।
बैसला ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेशों के बाद बनने वाली कमेटी के बारे में और इसमें शामिल किए जाने वाले लोगों के बारे में भी चर्चा हुई है लेकिन इस पर जल्दबाजी नहीं है। बैसला ने कहा कि उन्हें दिवंगत राज्यपाल एस.के. सिंह की बात याद आती है जिसमें उन्होंने कहा था : कर्नल तुम्हारा 5 प्रतिशत आरक्षण का मुद्दा कभी मरेगा नहीं।
मुख्यमंत्री से वार्ता कर  बाहर आने के बाद बैसला को फिर अंदर बुलाया गया। इसके पौन घंटे बाद बैसला मुख्यमंत्री निवास से सीधे होटल गणगौर चले गए। उनके साथ ऊर्जा मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और करौली कलेक्टर नीरज के. पवन भी थे।
इससे पहले शनिवार सुबह गुर्जर नेताओं और सरकार के बीच ऊर्जा मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह के निवास पर हुई बातचीत को दोनों पक्षों ने सकारात्मक बताया था। पौने तीन घंटे से अधिक समय तक चली इस बातचीत में बैसला के साथ बीस अन्य लोग थे, वहीं सरकार की ओर से ऊर्जा मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने शिरकत की।
(दैनिक भास्कर से साभार)

No comments:

Post a Comment

सबसे ज्यादा देखी गईं