Tuesday, April 13, 2010

कल से हाईवे पर डेरा डालेंगे गुर्जर

हिंडौन से किया कूच, आज तिबारा में करेंगे विश्राम
(करौली जिला-हिंडौनसिटी). आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे गुर्जर बुधवार को जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे पर पड़ाव डालेंगे। कल कैप्टेन हरप्रसाद तंवर और डॉ. रूपसिंह के नेतृत्व में जयपुर गए प्रतिनिधि मंडल की सरकार से वार्ता विफल होने के बाद मंगलवार को सुबह 10:30 बजे कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला के नेतृत्व में हजारों गुर्जरों ने हिंडौनसिटी से हाईवे की ओर कूच कर दिया। 
वार्ता के लिए जयपुर गए प्रतिनिधि मंडल के हिंडौन के राजकीय कॉलेज पहुंचने के बाद से ही पड़ाव स्थल पर गुर्जरों की भीड़ बढऩी शुरू हो गई थी। करीब 10 बजे कर्नल बैसला पहुंचे और उन्होंने जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे की ओर कूच का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही हजारों गुर्जर देवनारायण के जयकारों के साथ कूच कर गए। इस दौरान गुर्जरों के लिए प्रशासन की ओर से पांच निजी बसें भी उपलब्ध करवाई गई, ताकि बुजुर्गों को कोई परेशानी न हो।
कहीं से कूच कहीं तैयारियां
इस बीच अलवर से भी मंगलवार को ही गुर्जरों के कूच करने की खबर मिली है। अजमेर व भरतपुर के गुर्जर भी कूच की तैयारियों में जुटे हैं। 
पटरियों को नहीं पहुंचाया नुकसान
इस बार गुर्जरों ने पटरियों को नुकसान नहीं पहुंचाया। युवाओं के आक्रोश को देखते हुए इस प्रकार की आशंका के चलते कर्नल ने कूच से पहले ही सबको किसी सरकारी संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने की हिदायत दे दी थी। कैप्टेन हरप्रसाद तंवर और कैप्टेन जगरामसिंह ने पटरियों से गुजरने के दौरान किसी तरह की गड़बड़ नहीं होने दी।

No comments:

Post a Comment

सबसे ज्यादा देखी गईं